समर्थक

Friday, August 4, 2017

पापा मेरी भी शादी करवा दो



पापा मेरी भी शादी करवा दो,
मुझे भी शादी करनी है।
इस घर में कम से कम,
एक दर्जन आबादी करनी है।।

मैंने तो अपने बच्चो का नाम भी सोच रखा है,
लड़का हुआ तो दिन लड़की हुयी तो रात।
बस आप अपने मित्रो के साथ कीजिये तैयारी,
लेकर चलिए बारात।।

लेकिन पिता जी को,
एक बात समझ में ना आयी।
की बेटे ने किससे,
शादी की बात चलाई।।

जब उन्होंने अपने बेटे से पूंछा,
तो  जो बताया उसे सुनकर सर चकराया।
उसने अपनी दादी को ही,
अपनी भावी पत्नी बताया।।

तो पिता जी ने बेटे को बुलाया,
और समझाया।
ये विचार तुझे कहा से आया।।

तू मेरी माँ से शादी करेगा,
तुझे शर्म नहीं आती।
अपनी और उनकी उम्र के ख्याल तो करो,
82 की उम्र में भी है वो तुझे भाती।।

पिता ने कोशिस बहूत किया ,
लेकिन बेटे ने हठ न छोड़ा।
पिता ने उनसे शादी करने का कारण पूंछा,
और सुनने के बाद अपना सर फोड़ा।।

बेटे ने बताया आपने भी शादी की,
मै भी शादी करूंगा।
आपने मेरी माँ से शादी की थी,
मै भी आपकी माँ से शादी करूंगा।।

फिर पिताजी ने फरमाया,
तू मेरी माँ से शादी करेगा।
पिता  जी तो चले गए,
क्या तू भी जायेगा।।



Post a Comment